ख़ास स्त्रियों में होते है यह 5 गुण, इन गुणों के दम पर वो कुछ भी कर जाती है

किसी ने सच कहा है की अपने ज्ञान का प्रदर्शन वहां करें जहाँ उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो. कहा यह भी जाता है की यदि किसी को अधुरा ज्ञान होता है तो वो हर जगह अपने ज्ञान के अहंकार का प्रदर्शन करता है, अगर आपको किसी चीज का पूर्ण ज्ञान है तो आप उस बात पर जब चर्चा करे जब आपको लगे की अब जरूरत है उन्हें उस ज्ञान से रूबरू करवाने की. ठीक जैसे एक ज्ञानी इंसान हमेशा अपने ज्ञान का सही प्रयोग करता है वैसे ही एक स्त्री अपने 5 गुणों का प्रयोग करती है. अपने इन गुणों के कारण वो किसी को भी अपना मुरीद यानी की अपना शुभचिंतक और मदद करने वाला बना देती है. आइये जानते है की वो पांच गुण कौनसे है?

आदर सत्कार

आपने देखा होगा की जब हमारे घर कभी भी कोई रिश्तेदार इत्यादि आते है तो हमारे घर की स्त्रियाँ उनके आदर सत्कार में लग जाती है. स्त्रियों में यह गुण होता है की वो ऐसी खातिर दारी करती है जिसकी बदौलत घर में आने वाले रिश्तेदार और अन्य लोग उनकी इस खातिरदारी के मुरीद हो जाते हैं.

मीठी जबान

कहते है ना की जब कोई लड़की हंसकर कुछ करने को कहती है तो बहुत से लड़के उनकी हर बात मान जाते हैं. यह स्त्रियों का वो गुण है जब उनके पास कुछ नहीं होता है तो सिर्फ उनके पास अपनी मीठी जबान होती है, अपनी जबान की मदद से वो किसी को भी अपने वशीभूत कर सकती है.

परिस्थितियों को समझना

बहुत कम स्त्रियाँ ऐसी होती है की जब सब कुछ टूट के बिखर जाता है तब वो टूट जाती है. अन्यथा स्त्रीयों में यह गुण भी होता है की वो किसी भी स्थिति में अपने परिवार के साथ खड़ी रह सकती है, चाहे कितनी भी बड़ी मुश्किल हो वो हमेशा उसके सामने अंडीग रहती है.

खूबसूरती

स्त्रियों का यह गुण एक ऐसा गुण होता है की वो अपनी खूबसूरती के बल पर सब कुछ कर जाती है. यह भी सच है की उन्हें इस खूबसूरती की बहुत बड़ी कीमत और अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए बहुत कुछ दाव पर लगाना पड़ता है पर यह गुण स्त्रियों में है की वो किसी से भी कुछ भी करवा सकती है.

आंसू आना

भाई अपनी पत्नी को कुछ कहते है तो वो रोने लग जाती है या फिर चिल्लाने लग जाती है, यह हर घर की कहानी है. पर बहुत कम लोगों को पता होगा की यह स्त्रियों का वो हथियार है जिससे आज तक कोई नहीं बच पाया है. जब स्त्रियों के पास कोई भी रास्ता नहीं होता है तब उनके आंसू बहुत काम आते हैं.

आर्टिकल अच्छा लगा हो तो Newscenter को फॉलो करें और हमसे जुड़ें रहें !